Monday, July 22, 2024
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखण्ड़प्राइवेट स्कूलों की मनमानी की शिकायत यहाँ ओर ऐसे करें, पढ़ें पूरी...

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी की शिकायत यहाँ ओर ऐसे करें, पढ़ें पूरी ख़बर

बाल अधिकार संरक्षण आयोग के कार्यालय में आकर करे प्राइवेट स्कूलो की मनमानी की शिकायत ।

  उत्तराखण्ड:स्कूलों की मनमानी पर बाल आयोग में करें शिकायत

स्कूल की फीस, किताबों आदि के शुल्क में निजी स्कूलों की मनमानी से अभिभावक परेशान होते हैं तो वह उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग में शिकायत करके मदद ले सकते हैं। इस संबंध में उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की ओर से अभिभावकों के लिए कार्यालय का पता और मोबाइल नंबर जारी किया गया है।

उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष डॉ. गीता खन्ना ने बताया कि निजी स्कूलों फूलों की ओर से बच्चों की शिक्षा को लेकर लगातार मनमानी की खबरें आ रही हैं।

निजी विद्यालयों की ओर से मनमानी के कारण अभिभावक परेशान हैं। इसमें फीस वृद्धि, वार्षिक शुल्क, कॉपी किताबें, जूते, ड्रेस आदि चयनित दुकान से ही खरीदे जाने की शर्तें और चयनित दुकानों की ओर से बाजार दर से अधिक की दर पर सामान दिया जाना शामिल है। इसके बाद सभी अभिभावकों से अनुरोध किया गया है

यहां करें शिकायत

  • आयोग के पते आईसीडीएस भवन, निकट नंदा की चैकी, विकासनगर रोड, देहरादून-248007 पर शिकायत भेज सकते हैं।
  • इसके अलावा दूरभाष संख्या 9258127046 या आयोग की ई- मेल आईडी scpcr.uk@gmail.com पर अपनी शिकायत को लिखित रूप में कर सकते हैं।
  • शिकायत में पूर्ण विवरण साक्ष्यों सहित अपने पूरे नाम, पता व दूरभाष संख्या इंगित करते हुए शिकायत प्रेषित कर सकते हैं।

यदि किसी भी निजी स्कूलों मनमानी फीस, वार्षिक शुल्क, कॉपी किताबों, ड्रेस में अप्रत्याशित बदलाव, नई किताबों का चलन आदि को लेकर अभिभावकों को परेशान किया जाता है तो वह बिना किसी संकोच के उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग के कार्यालय में आकर शिकायत कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments