Tuesday, July 16, 2024
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखण्ड़Ankita Bhandari Murder Case Uttrakhand : इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज के बयान...

Ankita Bhandari Murder Case Uttrakhand : इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज के बयान दर्ज

अब नौ नवंबर को होगी अगली सुनवाई

चीला चाैकी प्रभारी ने बताया कि उन्होंने घटना में प्रयुक्त स्कूटी को हत्यारोपी पुलकित आर्य के ज्वालापुर स्थित आवास से बरामद किया।

 

 

कोटद्वार अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रीना नेगी की अदालत में शुक्रवार को अंकिता हत्याकांड के दो अन्य गवाह एसडीआरएफ के इंस्पेक्टर कवींद्र सजवाण और चीला चौकी के तत्कालीन प्रभारी श्रद्धानंद सेमवाल ने अपने बयान दर्ज कराए। दोनों अधिकारियों ने एसआईटी को पूर्व में दिए गए बयान दोहराए।

चीला चाैकी प्रभारी ने बताया कि उन्होंने घटना में प्रयुक्त स्कूटी को हत्यारोपी पुलकित आर्य के ज्वालापुर स्थित आवास से बरामद किया। इसके अलावा डीवीआर और सीपीयू मय हार्ड डिस्क क्षतिग्रस्त हालत में वनंत्रा रिजॉर्ट से बरामद किए थे।
चीला चौकी के तत्कालीन प्रभारी श्रद्धानंद सेमवाल ने अंकिता भंडारी के शव को नहर से बाहर निकालने से लेकर उसकी शिनाख्त उसके परिजनों द्वारा किए जाने की बात कही। कहा कि मौके पर जनाक्रोश और भीड़ को देखते हुए पंचायतनामे की कार्रवाई एम्स ऋषिकेश में की गई। जिसमें मृतका के शरीर पर आई चोटों का विवरण भी दर्शाया गया था। कहा कि घटना में प्रयुक्त पुलकित आर्य की स्कूटी को 23 सितंबर, 2022 को उसके ज्वालापुर स्थित घर से बरामद किया गया।
शुक्रवार को अदालत में हत्यारोपी सौरभ भास्कर और अंकित गुप्ता पेश हुए थे। लेकिन तीसरा मुख्य आरोपी पुलकित आर्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेश हुआ था।
यह भी बताया कि 6 अक्तूबर, 2022 को वह वरिष्ठ उपनिरीक्षक मनोहर सिंह रावत के साथ मुकदमा से संबंधित डीवीआर और सीपीयू को बरामद करने के लिए वनंत्रा रिजॉर्ट गए थे। जहां से रिसेप्शन की बगल में आलमारी के पीछे एक डीवीआर और क्षतिग्रस्त सीपीयू मय हार्ड डिस्क बरामद किया था। अंकिता के परिजनों के अधिवक्ता अजय पंत व नरेंद्र गुसाईं ने बताया कि अब अगली गवाही 9 नवंबर को होगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments