Monday, July 22, 2024
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखण्ड़देहरादून फर्जी रजिस्ट्री घोटाला, एसआईटी ने 21 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में...

देहरादून फर्जी रजिस्ट्री घोटाला, एसआईटी ने 21 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट, सात मुकदमे बाकी

10 मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हुए हैं

देहरादून

रजिस्ट्री फर्जीवाड़े में एसआईटी ने दो मुकदमों में कुल 21 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है। अभी इस पूरे प्रकरण में सात मुकदमे बाकी हैं। जिनमें जल्द ही चार्जशीट दाखिल की जाएंगी। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि फर्जीवाड़े में अब तक 10 मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हुए हैं।

सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में भी जल्द कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पिछले दिनों मुख्य आरोपी केपी सिंह की सहारनपुर में मौत हो चुकी है। इनमें विकास पांडे सरकारी अधिकारी था, लिहाजा उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत चार्जशीट भेजी गई है। बाकी सब पर फर्जीवाड़े और जालसाजी के आरोप हैं।
इनमें हुई चार्जशीट केस

Case 02-
16 मार्च 2023 में दीपांकुर मित्तल ने मुकदमा कोतवाली शहर में दर्ज कराया तह। उनकी पैतृक जमीन को फर्जी दस्तावेज के आधार पर दाखिल खारिज करने के संबंध में तहसीलदार के यहां वाद दायर किया गया। इसमें एसआईटी ने जांच की तो इसमें आठ आरोपियों के नाम सामने आए और उन्हें गिरफ्तार किया गया। इनके खिलाफ चार्जशीट हुई।
– अजय सिंह छेत्री
– रोहतास सिंह
– विकास पांडे
– कमल विरमानी
– कंवरपाल सिंह उर्फ के0पी0
– महेश चंद उर्फ छोटा पंडित
– अजय मोहन पालीवाल
-.इमरान अहमद
-विकास पांडे

Case 01-
15 जुलाई 2023 को एआईजी स्टांप संदीप कुमार श्रीवास्तव की शिकायत पर कोतवाली में विभिन्न मामलों में मुकदमा दर्ज हुआ। इसमें कुल 13 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई।
मक्खन सिंह, संतोष अग्रवाल, दीपचंद अग्रवाल, डालचंद, इमरान अहमद, अजय सिंह क्षेत्री, रोहिताश सिंह, कमल विरमानी, कांवरपाल उर्फ केपी सिंह, विशाल कुमार, महेश चंद उर्फ छोटा पंडित, अजय मोहन पालीवाल, विकास पांडे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments