Tuesday, July 16, 2024
spot_imgspot_img
Homeमनोरंजन5 दिन बाद भी बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से दूर सलमान...

5 दिन बाद भी बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से दूर सलमान , ‘टाइगर 3’ की रफ्फ्तार पड़ी धीमी..

सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म 'टाइगर 3' बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से कमतर साबित होती दिख रही है। इस फिल्म ने पांचवें दिन सबसे कम कमाई की है और वहीं YRF की पिछली फिल्म 'पठान' से तुलना करें तो ये करीब 300 करोड़ रुपये से अधिक आंकड़े से पीछे रह गई है।

रिलीज के पांचवें दिन ही 20 करोड़ रुपये से नीचे आ गई यशराज स्पाई यूनिवर्स की नई फिल्म ‘टाइगर 3’ का हाइप बनाए रखने के लिए फाइनली सलमान खान मैदान में उतर चुके हैं। फिल्म की रिलीज से पहले इसके प्रचार से पूरी तरह दूरी बनाए रखने वाले फिल्म के दूसरे सितारे भी शुक्रवार की शाम सलमान का साथ देते दिखेंगे। फिल्म ने रिलीज के पहले पांच दिनों में सिर्फ 187.65 करोड़ रुपये का कारोबार किया है जो इस साल की बाकी तीन ब्लॉकबस्टर फिल्मों ‘जवान’, ‘गदर 2’ और ‘पठान’ से काफी कम है।

पहले ही दिन 44.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन भले बॉक्स ऑफिस पर सलमान के लिए सबसे बड़ा ओपनिंग डे रहा, लेकिन ये शुरुआत उतनी जोरदार नहीं थी, जितनी उम्मीद की . रिलीज के पांचवें दिन ही 20 करोड़ रुपये से नीचे आ गई यशराज स्पाई यूनिवर्स की नई फिल्म ‘टाइगर 3’ का हाइप बनाए रखने के लिए फाइनली सलमान खान मैदान में उतर चुके हैं। फिल्म की रिलीज से पहले इसके प्रचार से पूरी तरह दूरी बनाए रखने वाले फिल्म के दूसरे सितारे भी शुक्रवार की शाम सलमान का साथ देते दिखेंगे। फिल्म ने रिलीज के पहले पांच दिनों में सिर्फ 187.65 करोड़ रुपये का कारोबार किया है जो इस साल की बाकी तीन ब्लॉकबस्टर फिल्मों ‘जवान’, ‘गदर 2’ और ‘पठान’ से काफी कम है।

वर्ल्ड कप के खुमार में फीका पड़ा टाइगर का जलवा?
‘टाइगर 3’ की कमाई पर क्रिकेट वर्ल्ड कप का असर साफ नजर आ रहा है. फिल्म की रिलीज के दिन जहां भारत और नीदरलैंड्स के बीच मैच था, वहीं बुधवार को भारत ने न्यूजीलैंड के साथ पहला सेमीफाइनल खेला. पहला मैच बहुत बड़ा नहीं था फिर भी शाम के समय इससे ‘टाइगर 3’ की ऑक्यूपेंसी पर असर पड़ा. जबकि बुधवार का सेमीफाइनल एक बड़ा मैच था और इसी दिन फिल्म की कमाई में 55% से ज्यादा कमी आई. गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्डकप का दूसरा सेमीफाइनल खेला गया. इस मैच में भारत तो नहीं था, लेकिन वर्ल्डकप का सेमीफाइनल एक बड़ा इवेंट होता है. फिल्म ‘टाइगर 3’ का सफल होना सलमान खान के लिए बहुत जरूरी है। फिल्म ‘बजरंगी भाई जान’ के बाद सलमान खान की लगातार छह फिल्में ‘ट्यूबलाइट’,  ‘रेस 3’, ‘दबंग 3’, ‘राधे’, ‘अंतिम’ और ‘किसी का भाई किसी की जान’ दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। लगातार छह फ्लॉप फिल्में दे कर हाशिये पर आ चुके सलमान खान के करियर के लिए ‘टाइगर 3’ का हिट होना किसी संजीवनी से कम साबित नहीं होगा।हाल ही में सलमान खान ने छोटे बच्चों के लिए ‘टाइगर 3’ की स्पेशल स्क्रीनिंग गई थी। वहां उन्होंने शो से पहले पहुंकर बच्चों को सरप्राइज कर दिया। सलमान खान को अपने साथ देखने के बाद बच्चे काफी खुश नजर आए। वहीं, सलमान खान ने भी बच्चों के साथ काफी मस्ती की।  फिल्म की रिलीज के बाद यह पहला मौका होगा जब सलमान खान अपने फैंस से मिलेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments