Tuesday, July 16, 2024
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखण्ड़उत्तराखंड : सीएम धामी सरकार नगर निगम निकायों पर बड़ा फैसला ...

उत्तराखंड : सीएम धामी सरकार नगर निगम निकायों पर बड़ा फैसला ।

सीएम पुष्कर सिंह धामी सरकार ने नगर निगम और निकायों पर बड़ा फैसला लिया है। निकायों के वर्तमान बोर्ड की पहली बैठक 5 साल पहले 2 दिसंबर को आयोजित हुई थी । इस बार फिर चुनाव समय पर नहीं होना कारण है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी सरकार ने नगर निगम निकायों पर फैसला लिया है नगर निगम की जिम्मेदारी जिला अधिकारी जबकि नगर पालिका और नगर पंचायत की जिम्मेदारी एसडीएम स्तर के अधिकारियों को सौंपी जाएगी । इस दिन 84 निकायों में प्रशासक नियुक्त किए जाएंगे जबकि बाजपुर नगर पालिका का कार्यकाल जुलाई और रुड़की नगर निगम का कार्यकाल अगले साल नवंबर तक शेष होने के कारण यहां निर्वाचित बोर्ड काम करता रहेगा इसमें भी रुड़की में मेयर का पद रिक्त चल रहा है जहां पहले ही जिला अधिकारी प्रशासक नियुक्त किया जा चुके हैं इसके अलावा अन्य नवगठित निकायों में पहले ही प्रशासक काम कर रहे हैं ।

ओबीसी रिपोर्ट दिसंबर अंत तक निकाय चुनावों की दिशा में काम करते हुए राज्य निर्वाचन आयोग वोटर लिस्ट का काम शुरू कर चुका है । इसके बाद सरकार के स्तर पर निकायों में आरक्षण का निर्धारण होना है । इसके लिए सरकार की सबसे अहम ओबीसी आरक्षण के लिए एकल सदस्य बीएस वर्मा आयोग की रिपोर्ट का इंतजार है । आयोग दिसंबर अंत तक रिपोर्ट दे सकता है ।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments