Tuesday, July 16, 2024
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखण्ड़आज सी0एम0 धामी की दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों समेत पी0एम0 मोदी जी...

आज सी0एम0 धामी की दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों समेत पी0एम0 मोदी जी से हुई मुलाकात

चारधाम यात्रा का प्रसाद किया भेंट..

उत्तराखंड सरकार ने आठ व नौ दिसंबर को होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन की तैयारियां तकरीबन पूरी कर ली हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मेलन के मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन किया.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पीएम समेत कई केंद्रीय मंत्रियों व केंद्रीय नेताओं को सम्मेलन का निमंत्रण देने के लिए शुक्रवार को नई दिल्ली पहुंचे।

भाजपा अध्यक्ष जे0पी0 नड्डा से की मुलाकात एंव गृह मंत्री के साथ बैठक में लेंगें हिस्सा

शुक्रवार को मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु ने वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) के परिसर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। राज्य सरकार को निवेशक सम्मेलन में आने के लिए तीन केंद्रीय मंत्रियों की सहमति प्राप्त हो गई है। इनमें केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी और केंद्रीय मंत्री मनसुख एल. मांडविया निवेशक सम्मेलन के कई सत्रों के मुख्य अतिथि होंगे।
ढाई लाख करोड़ का लक्ष्य, दो लाख करोड़ के हुए एमओयू
प्रदेश सरकार निवेशक सम्मेलन के आयोजन से पूर्व करीब दो लाख करोड़ रुपये के निवेश के एमओयू कर चुकी है। इसके लिए देश और देश बाहर रोड शो भी आयोजित हुए। माना जा रहा कि दो दिवसीय निवेशक सम्मेलन के दौरान सरकार 50 हजार से एक लाख करोड़ रुपये तक निवेश के एमओयू कर सकती है। पांच दिसंबर को देहरादून में पावर एनर्जी कान्क्लेव होने जा रही है। यह मिनी कान्क्लेव सचिवालय स्थित वीरचंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में होगी। इसमें 25-30 हजार करोड़ रुपये निवेश के एमओयू होने की संभावना है।

वैश्विक निवेशक सम्मेलन की तैयारियां पूरी हो रही हैं। देश-विदेश और राज्य में हुए रोड शो में निवेश के लिए हुए एमओयू करीब दो लाख करोड़ के पार पहुंच चुके हैं। सरकार ने राज्य की संभावनाओं और आवश्यकताओं को देखते हुए निवेश के लिए सेक्टर तय किए हैं। इन सेक्टर में उद्यमियों को निवेश के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments