Monday, July 22, 2024
spot_imgspot_img
Homeखेलकूदबिहार में पहली बार महिलाओं के लिए कबड्डी लीग का आयोजन।

बिहार में पहली बार महिलाओं के लिए कबड्डी लीग का आयोजन।

बिहार में महिला प्रो कबड्डी लीग होने जा रहा है. इसका ऐलान बिहार राज्य खेल प्राधिकरण ने किया है. पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंपलेक्स में 23 और 24 फरवरी को चयन किया जाएगा.

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण: महिला प्रो कबड्डी लीग कराने का फैसला लिया है.प्रो. कबड्डी लीग में पटना टीम के अच्छे प्रदर्शन के बाद अब बिहार राज्य खेल प्राधिकरण महिलाओं के लिए भी कबड्डी लीग की शुरूआत करने वाला है। प्रो. कबड्डी लीग की तर्ज पर बिहार में महिला कबड्डी प्रीमियर लीग का आयोजन किया जाएगा। इसमें छह टीमें भाग लेंगी। बिहार राज्य खेल प्राधिकरण, खेल विभाग और महिला विकास निगम के संयुक्त प्रयास से इसका आयोजन किया जा रहा है। अप्रैल में लीग की शुरुआत होगी।

स्पोर्ट्स कंपलेक्स में होगा चयन: मिली जानकारी के अनुसार, बिहार में महिला प्रो कबड्डी लीग होने जा रहा है. इसके लिए टीम गठन की प्रक्रिया 23 और 24 फरवरी को पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंपलेक्स में किया जाएगा. इस दौरान जो महिला वर्तमान में कबड्डी खेल रही है या पहले भी खेलती थी, वह सभी इस लीग के ट्रायल में भाग ले सकती है.

Bihar Womens Pro Kabaddi League

 महीने के पहले या दूसरे सप्ताह में इसकी शुरुआत की जाएगी. प्रो कबड्डी लीग की तर्ज पर बिहार महिला कबड्डी लीग का आयोजन किया जायेगा. इसमें छह टीमें भाग लेंगी. मैच प्रो कबड्डी लीग के अनुसार ही खेला जाएगा. अच्छी टीम का सिलेक्शन होने के बाद सभी का अलग-अलग नामंकरण किया जाएगा. साथ ही उन्हें अलग-अलग जर्सी दी जाएगी.

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments