Tuesday, July 16, 2024
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखण्ड़रुड़की में हाईवे पर जाने वाले पांच रास्ते ई-रिक्शा के लिए बंद...

रुड़की में हाईवे पर जाने वाले पांच रास्ते ई-रिक्शा के लिए बंद हो जाएंगे।एआरटीओ को प्रस्ताव बनाकर भेजा गया, शहर में भी जल्द लागू होगा रूट प्लान।

रुड़की शहर और देहात के अंदर भी जल्द रूट प्लान लागू किया जाएगा।पहले चरण में शहर से देहात तक हाईवे पर पांच स्थानों पर ई-रिक्शा के दौड़ने पर रोक लगाई जाएगी।

रुड़की में हाईवे पर जाने वाले ई-रिक्शा के लिए पांच रास्ते बंद हो जाएंगे

रुड़की में हाईवे पर जाने वाले पांच रास्ते ई-रिक्शा के लिए बंद हो जाएंगे।एआरटीओ को प्रस्ताव बनाकर भेजा गया, शहर में भी जल्द लागू होगा रूट प्लान।

शहर से देहात तक हाईवे पर दौड़ने वाले ई-रिक्शा पर यातायात और एआरटीओ की ओर से संयुक्त रूप से कार्रवाई की जाएगी। यातायात पुलिस ने हाईवे पर पांच स्थानों पर ई-रिक्शाओं की आवाजाही पर रोक लगाने के लिए एआरटीओ को प्रस्ताव बनाकर भेजा है। माना जा रहा है कि एक सप्ताह के भीतर यह प्लान लागू कर दिया जाएगा। प्रस्ताव पर मुहर लगते ही दोनों विभागों की ओर से नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कारवार्ई की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

शहर और देहात के अंदर भी जल्द रूट प्लान लागू किया जाएगा।पहले चरण में शहर से देहात तक हाईवे पर पांच स्थानों पर ई-रिक्शा के दौड़ने पर रोक लगाई जाएगी। मंगलौर अब्दुल कलाम चौक से भगवानपुर बाईपास, मंगलौर अब्दुल कलाम चौक से कोर कॉलेज बाईपास तक, रुड़की से भगवानपुर तक, रुड़की से लक्सर तक और मंगलौर से नारसन तक।

इसके बाद अगर इन पांच स्थानों पर ई-रिक्शा दौड़ते मिले तो नियमानुसार कारवार्ई की जाएगी। वहीं, शहर में भी जल्द ही ई-रिक्शा का रूट प्लान भी लागू होगा। साथ ही कई स्थानों पर रिक्शा के स्टैंड भी बनाए जाएंगे, रंगों के हिसाब से दौड़ेंगे ई-रिक्शा।

एक साल पूर्व:- शहर और देहात में जाम व हादसों पर अंकुश लगाने के लिए हाईवे पर दौड़ने वाले ई-रिक्शा पर रोक लगाने के लिए प्लान तैयार किया गया था। शहर के भीतर भी रूट प्लान तैयार किया गया था लेकिन यह प्लान अब तक लागू नहीं हो पाया है। अब नवनियुक्त यातायात निरीक्षक जगदीश पंत ने कार्यभार संभाला है तो उन्होंने प्लान को धरातल पर लागू करने की पहल शुरू की है।

शहर में यहां के लिए बनेगा रूट प्लान:-रुड़की-बिझौली, रुड़की-सालियर, रुड़की-कोर कॉलेज, रुड़की-कलियर, भगवानपुर-कॉली नदी, देवबंद तिराहा-पुहाना, लक्सर-खानपुर, झबरेड़ा तिराहा-झबरेड़ा, कलियर से रहमतपुर-कोर कॉलेज तिराह तक, नगर निगम से नहर पटरी होते हुए कलियर, रोडवेज से नेहरू स्टेडियम से बीटी गंज तक, रोडवेज से ढंडेरा-नगला इमरती, लंढौरा से मंगलौर, नगर निगम से मेहवड़-इमलीखेड़ा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments