Tuesday, July 16, 2024
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखण्ड़यूकेएसएसएससी (UKSSSC) ने निकाली बंपर भर्तियां 22 मार्च से शुरू होंगे ऑनलाइन...

यूकेएसएसएससी (UKSSSC) ने निकाली बंपर भर्तियां 22 मार्च से शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन

 उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न विभागों में कुल 1827 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। इसमें एलटी शिक्षक भर्ती के 1544 पद शामिल हैं।कला वर्ग के लिए भी BEd अनिवार्य, इसमें गढ़वाल मंडल में 786 और कुमाऊं में 758 पद उपलब्ध हैं

UKSSSC:-लोकसभा चुनावों की आचार संहिता लगने से पहले उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यूकेएसएसएससी UKSSSC ने विभिन्न विभागों में कुल 1778 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। इसमें एलटी के 1544 पद शामिल हैं। आयोग की ओर से शुक्रवार को इन भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया गया।

माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधीन एलटी शिक्षक के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 मार्च से शुरू होंगे, जिसकी अंतिम तिथि 12 अप्रैल तय की गई है। इसकी लिखित परीक्षा ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड में जुलाई माह में हो सकती है।

आयोग ने संशोधित नियमावली के अनुसार एलटी कला वर्ग के लिए भी बीएड अनिवार्य कर दिया है। इसमें गढ़वाल मंडल में 786 और कुमाऊं में 758 पद उपलब्ध हैं।लोकसभा चुनावों की आचार संहिता लगने से पहले उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न विभागों में कुल 1827 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। इसमें एलटी शिक्षक भर्ती के 1544 पद शामिल हैं। आयोग की ओर से शुक्रवार को इन भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया गया। माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधीन एलटी शिक्षक के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 मार्च से शुरू होंगे, जिसकी अंतिम तिथि 12 अप्रैल तय की गई है। इसकी लिखित परीक्षा ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड में जुलाई माह में हो सकती है।

आयोग ने वन विकास निगम में अगला स्केलर के 200 पदों पर भी 18 मार्च से ऑनलाइन आवेदन शुरू करने की घोषणा की है। आवेदन की अंतिम तिथि आठ अप्रैल तय की गई है। सेवायोजन और होमगार्ड विभाग में 49 पदों पर पर भर्ती निकली है।

 ड्राइविंग टेस्ट के ज्यादा अंक

आयोग ने राज्य सम्पत्ति विभाग के साथ ही राजभवन और यूबीटीआर के अधीन रिक्त वाहन चालकों के कुल 34 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है। इसके लिए 19 मार्च से आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी, जो नौ अप्रैल तक जारी रहेगी।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा 21 से 42 वर्ष तय की गई है। लिखित परीक्षा में ऐप पर पढ़ें सकती है। आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि वाहन चालकों के लिए 75 प्रतिशत अंक ड्राइविंग टेस्ट के रखे हैं। ड्रावइगिं टेस्ट में अभ्यर्थियों को न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक हासिल करने होंगे।

आयोग ने राज्य सम्पत्ति विभाग के साथ ही राजभवन और यूबीटीआर के अधीन रिक्त वाहन चालकों के कुल 34 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है। इसके लिए 19 मार्च से आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी, जो नौ अप्रैल तक जारी रहेगी। लिखित परीक्षा में जून में हो सकती है। आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि वाहन चालकों के लिए 75 प्रतिशत अंक ड्राइविंग टेस्ट के रखे गए हैं। ड्रावइगिं टेस्ट में सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक हासिल करने होंगे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments